दबंग दंपत्ति पानी के एक-एक बूँद के लिए मोहल्‍ले वालों को तड़पा रहा है

परियत, जौनपुर । ग्रॉम/पोस्ट परियत, विकास खण्ड बरसठी, जिलाः जौनपुर, उप्र से एक दबंग दंपत्ति के द्वारा  मानवता के विरूद्ध  हैवानियत भरा समाचार मिला है। परियत के उमर मोहल्‍ले में  एक सरकारी नल लगा हुआ है जो डेरा यानी जहाँ पहले परियत का रामलीला हुआ करता था वहाँ पर यह लगा हुआ है । किंतु इस सरकारी हैण्डपंप में सुरेश गुप्ता पुत्र राजाराम, विजयलक्ष्मी पत्नी सुरेश गुप्ता व अनुराग गुप्ता पुत्र सुरेश गुप्ता नें बलपूर्वक उसमें कंकर-पत्थर डालकर खराब कर दिया है। इतना ही नहीं इन्होंने धमकी दी है कि यदि किसी नें इस हैंड पंप को चालू करवाया तो फिर हम लोग फिर इसमें कंकर-पत्थर डालकर बंद कर देंगे।

जब भी इस नल को चालू करनें की बात  उस मोहल्‍ले के लोग करते हैं तो उन सबको धमकाकर चुप करा दिया जाता है और नल चलवानें की बात करनें  पर गाली-गलौच, मारपीट व फर्जी कानूनी केस में फंसानें की धमकी दिया जाता है । पानी लेने जानें पर मोहल्‍ले वालों की  बाल्टियों को उठाकर फेंक दिया जाता था, जिससे मोहल्‍ले के लोग बहुत मजबूर होकर दूसरे जगह बहुत दूर पानी लेने जाना पड़ता है ।

मोहल्‍ले के लोग चाहते हैं कि यह नल बनवानें के लिए कोई आगे आए मगर कोई इन दबंग व भूमाफियाओं से सामने आकर पंगा लेने की हिम्‍मत नहीं रखता है। सूत्रों के अनुसार पता चला है कि ग्रॉम के लोग चाहते हैं कि उन्‍हें भयंकर गर्मी में दूर से पानी न लाना पड़े व इन दबंग दंपत्ति पर विधिसम्‍मत कार्यवाही हो मगर बात तो यहीं आकर फंसती है कि आखिर बिल्‍ली के गले में कौन घंटी बांधे।  अब देखना यह है कि हैंडपंप बनवाने के लिए कौन आगे आता है या शासन-प्रशासन इस पर कोई कार्यवाही करता है ?