इस्‍लामिक आतंकियों के काल हैं पुतिन

विश्‍व के सबसे दबंग, शानदार जीवन जीते हैं पुतिन

रूस के राष्‍ट्रपति  व्लादिमीर पुतिन शानदार जीवन जीते हैं सूत्रों के अनुसार  पुतिन 13148 अरब रुपए के मालिक हैं। इस हिसाब से ये बिल गेट्स से भी ज्‍यादा  अमीर हैं।  ये दुनिया का सबसे रईस प्रेसिडेंट भी है। डोनाल्ड ट्रम्प से ये 33 फीसदी ज्यादा अमीर है।

बताया जाता है कि पुतिन की इनकम एनर्जी में किए हुए इनवेस्टमेंट से आती है।  इस इनवेस्टमेंट को लेकर कई बार उन पर भ्रष्‍टाचार  के आरोप भी लगे हैं। 2015 में मारे गए पुतिन के धुर विरोधी बोरिस नेम्त्सोव ने दावा किया था कि पुतिन के पास 4 लग्जरियस याट हैं।  इनमें से ओलंपिया याट 220 करोड़ रुपए की है। इस याट को चेल्सिया के रोमन एब्रामोविच ने पुतिन को गिफ्ट किया था।  नेम्त्सोव ने अपने आरोप में ये भी दावा किया था कि पुतिन के पास इस्तेमाल के लिए 43 प्लेन और 15 हेलिकॉप्टर हैं।  इन प्लेन में एक इल्युशिन जेट है। इस जेट में 975 करोड़ का कैबिन और 44 लाख रुपए का गोल्डन टॉयलेट है।  इस रूसी प्रेसिडेंट के पास रहने के लिए 20 लग्जरियस महल और घर हैं।  इनमें से कई घर जंगलों में सीक्रेट जगह पर हैं।  पुतिन के महल में 6700 करोड़ का क्राउन भी रखा हुआ है।  पुतिन के पास 700 महंगी गाड़ियों का कलेक्शन है।

 पुतिन ने अपनी पत्‍नी  ल्यूडमिला को 30 साल पहले तलाक  दे दिया था। इनसे उन्हें दो बेटियां हैं।  इसके बाद पुतिन का नाम रूस की जिमनास्ट एलीना काबाएवा के साथ आया। क्योंकि, इन्हें अचानक रूस की संसद  में अपॉइंट किया गया।  इनका नाम 23 साल की एलीसा कार्चेवा से भी जोड़ा जा रहा है।  कहा जा रहा है कि प्रेसिडेंट ने इन्हें मॉस्को के सबसे पॉश इलाके में फ्लैट दिलवाया है।  इतना ही नहीं, एक दावा ये भी है कि पुतिन मीडिया मुगल रूपर्ट मर्डोक की एक्स-वाइफ वेंडी डेंग के साथ डेटिंग कर रहे हैं।  हालांकि, पुतिन इन सब दावों को अफवाह बताते हैं।

 प्रेसिडेंशियल हाउस के मुताबिक, वे बहुत नॉर्मल लाइफ जीते हैं।  उनके पास एक प्लॉट, 2 अपार्टमेंट और 3 कारें हैं।

      इसके साथ पुतिन विश्‍व के सबसे दबंग नेता हैं। इस्‍लामिक आतंकवादी इनके नाम से ही थर-थर कांपते हैं। पुतिन के रहते किसी भी आतंकी के अंदर साहस नहीं है कि वो रूस का बुरा कर सके क्‍योंकि ऐसा करते ही उस पर पुतिन कहर बनकर टूट पड़ते हैं।